शाइना एनसी और मिकी मेहता ने महिलाओं के लिए शुरू की नई पहल

शाइना एनसी और मिकी मेहता ने महिलाओं के लिए डॉ. नावनिधि के वाधवा इनर जिवा- मेडिटेशन एंड ब्रेकफास्ट नाम से एक क्लब की नई शुरुआत की है. यह क्लब मन की अलग-अलग उलझनों व दिमागीध्यान के साथ ही जीवन को सरल बनाने और तनाव को नियंत्रित करना सिखाता है.

शाइना एनसी और मिकी मेहता ने महिलाओं के लिए डॉ. नावनिधि के वाधवा इनर जिवा- मेडिटेशन एंड ब्रेकफास्ट नाम से एक क्लब की नई शुरुआत की है. यह क्लब मन की अलग-अलग उलझनों व दिमागीध्यान के साथ ही जीवन को सरल बनाने और तनाव को नियंत्रित करना सिखाता है. क्लब की फाउंडर फैशन डिजाइनर और राजनीतिज्ञ शाइना एनसी और भारतीय समग्र स्वास्थ्य और फिटनेस गुरु मिकी मेहता ने ओरिएंटल क्लब, मुंबई में की.

ध्यान जीवन के संघर्षों को बड़े ही पॉजिटिव तरीके से सुगम बनाता है, लेकिन ध्यान को कैसे करना है और किस तरह से ध्यान लगाया जाता है ऐसे सवाल सभी को परेशान करते हैं. अब इन परेशानियों को दूर करने के लिए शाइना एनसी और मिकी मेहता ने डॉ. नावनिधि के वाधवा इनर जिवा- मेडिटेशन एंड ब्रेकफास्ट क्लब की शुरुआत करके एक नई पहल की है.ये क्लब उन सभी के लिए है जो मन की छिपी क्षमताओं का विस्तार करके खुद को बदलने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में मेडिटेशन को देखते हैं.

यह क्लब दो महत्वपूर्ण पहलुओं, ‘स्वस्थ शरीर’ और ‘स्वस्थ दिमाग’ के संयोजन के आधार पर बनाया गया है. क्योंकि नाश्ता यानी ब्रेकफास्ट हमारे दिन की शुरुआत करता है और ध्यान हर दिन को नई दिशा दे सकता है. तो ध्यान और नाश्ते के माध्यम से तालमेल लाने की एक अवधारणा पर इस क्लब की शुरुआत की गई है. अब यह डॉ. नावनिधि के. वाधवा ने इनर जिवा- मेडिटेशन और ब्रेकफास्ट क्लब महिलाओं को स्वस्थ शरीर के साथ स्वस्थ दिमाग का महत्व सिखाएगा.

‘इनर जिवा – मेडिटेशन एंड ब्रेकफास्ट क्लब’ की ये होंगी विशेषताएं
यहां माइंडफुल मेडिटेशन, सकारात्मक वाइब्स, मन की शक्ति के बारे में फोकस किया जाएगा.

बता दें कि डॉ. नावनिधि के वाधवा को रैपिड इवोल्यूशन लाइफ कोच, इंडिया टुडे एक्सीलेंस इन हेल्थकेयर अवार्ड्स 2018 के लिए टाइम्स पावर अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया. वह मिसेज यूनिवर्स एशिया क्वीन 2019 भी चुनी जा चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close