आप MLA अमानतुल्ला खान के परिजनों का मेरठ पुलिस पर पिटाई का आरोप

अकसर विवादों में रहने वाले दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक अमानतुल्ला खान एक बार फिर चर्चा में है. इस बार का मामला दिल्ली के बाहर यूपी के मेरठ का है. आप के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि जब वो जश्न मना रहे थे तब पुलिस ने उनकी पिटाई की. परिजनों का आरोप है कि मेरठ के थाना परीक्षितगढ़ की पुलिस ने आगवानपुर गांव में परिवार वालों को पुलिस ने जमकर पिटाई की है. इसको मामले को अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदारों ने बयान जारी कर पुलिस पर मारपीट और अभद्रता करने का आरोप लगाया है. वहीं आप विधायक के परिजनों के आरोप को पुलिस ने सिरे से खारिज किया है. पुलिस का कहना है कि विधायक के परिजन बिना पूर्व अनुमति के जुलूस निकल रहे थे. इस पर पुलिस ने पहले काफी समझाने की कोशिश की आसपास के माहौल की शांति भंग न करें. इसके अलावा उनके साथ कोई बदसलूकी नहीं की गई है. जिससे किसी दिनचर्या प्रभावित हो। इसके बावजूद वो लोग कुछ भी सुनन को तैयार नहीं थे. इसलिए बिना अनुमति के जुलूस निकालने के लिए उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. इसके अलावा परिजनों के द्वारा लगाए गए आरोपों की भी जांच की जा रही है.

वहीं आप विधायक के परिजनों कुछ और ही कहना है उनका आरोप है कि हम लोग अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मना रहे थे. मिठाइयां बांट रहे थे, इस बीच पुलिस वहां पहुंची और उनके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की. हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. पुलिस के मुताबिक विधायक के परिजन बिना अनुमति के खिलाफ जुलूस निकाल रहे थे,और यह धारा 144 का उल्लंघन है..वहीं विधायक के परिजनों का कहना है कि वे अमानतुल्ला की जीत का जश्न मना रहे थे..फिलहाल सच्चाई क्या है वह जांच के बाद ही सामने आएगी.गौरतलब है कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान मूल रूप से मेरठ अफगानपुर के हैं…यानी मेरठ में उनका पैतृक गांव है.यहां विधायक के चचेरे भाई और अन्य परिजन रहते हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अमानतुल्ला खान ने ओखला विधानसभा सीट से ‘आप’ प्रत्याशी के तौर पर 71827 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के मुताबिक जिले में धारा 144 लगी है…और जुलूस की अनुमति नहीं ली गई थी..पुलिस ने जुलूस निकालने से मना किया तो कुछ लोगों ने पुलिस के साथ अभद्रता की और मारपीट शुरु कर दी.इस मामले में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close