पुलवामा आतंकी हमले के आज 1 साल पूरे, देश कर जवानों को याद

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में करीब दोपहर तीन बजे एक बड़ा आतंकी हमला किया गया था. जिसमें देश के 40 जवान शहीद हो गए थे. आज देश पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी मना रहा है. देश आज आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद कर अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है.

पुलवामा आतंकी हमले को आज 1 साल पूरे हो गए है. देश पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी मना रहा है. पूरे देश के लोग आज आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद कर अपनी श्रश्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस पुलवामा आतंकी हमले के घाव आज भी लोगों के जहन में ताजा है. 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में करीब दोपहर तीन बजे एक बड़ा आतंकी हमला किया गया था. इस आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे.

हमला जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था. इस काफिले में 2500 जवान शामिल थे. बता दें आतंकियों ने विस्फोटक भरी कार से सीआरपीएफ काफिले की बस को टक्कर मार दी थी. जिसके बाद धमाका इतना भयावह था कि बस के परखच्चे उड़ गए. यहां तक कि शहीद जवानों के शरीर का मिलना तक मुश्किल था. पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

इस हमले के बाद पूरे देश के लोगों में गुस्सा जाग उठा था, और आतंकियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने और शहीद जवानों की मौत का बदला लेने की मांग कर रहा था. वहीं इस आतंकी हमले का बदला भारत ने पाकिस्तान और जैश पर बालाकोट एयर स्ट्राइक के रूप में करके लिया. भारतीय सेना के जांबाजों ने बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर एयर स्ट्राइक कर कर उनका खत्मा कर दिया था.

इस दिल दहला देने वाले हमले के बाद और भारत के लिए बदले के वाबजूद भी पाकिस्तान और आतंकियों द्वारा कई बार आतंकी हमले किए गए है. कई जवान शहीद हुए, तो कई बार देश के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पस्त कर दिया. 14 फरवरी देश के काला दिन के रूप में दर्ज हो गया है, जब भी यह शहीद दिन आएगा, हमारे देश के जवानों को पूरा देश उनकी कुर्बानी को याद करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close