IND VS NZ: 1st ODI में भारत की 4 विकेट से हार, सीरीज में 1-0 से न्यूजीलैंड की बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला गया. भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 347 रन बनाए थे, वहीं न्यूजीलैंड को जीत के लिए 348 रनों लक्ष्य मिला था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 348 रन बना लिए. पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत हरा कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 84 गेंदों में नाबाद 109 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने ज्यादा रन बनाए. वहीं इसके बाद हेनरी निकोल्स ने 78 रन और कप्तान टॉम लाथम ने 48 गेंद पर 69 रनों के बदौलत न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत हासिल की. इसके अलावा मार्टिन गप्टिल 32 रन, टॉम ब्लंडेल 9 रन, जिम्मी नीशम 9 रन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 1 रन बनाए.

न्यूजीलैंड का पहला झटका मार्टिन गप्टिल के रूप शार्दुल ठाकुर ने ली. शार्दुल की गेंद पर केदार जाधव ने मार्टिन का कैच लिया. वहीं दूसरा विकेट कुलदीप यादव ने टॉम ब्लंडर का लिया. हेनरी निकोल्स को 78 रनों के निजी स्कोर पर विराट कोहली ने रन आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दे दिया.

भारत की खराब गेंदबाजी
लक्ष्य बचाने उतरी भारतीय टीम गेंदबाजी में कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर सकी. भारत के लिए सबसे ज्यादा कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए, जबकि शार्दुल ठाकुर और शमी ने 1-1 विकेट लिए. वहीं जसप्रीत बुमराह एक बार फेल साबित हुए. भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी और फिल्डिंग कहीं न कहीं भारत की हार की वजह रही. इससे पहले टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

प्लेइंग इलेवन:
भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.
न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, जिमी नीशाम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close