IND VS NZ: आखिरी वनडे में भी भारत की हार, न्यूजीलैंड ने 3-0 से किया सफाया

तीन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत का सफाया 3-0 से कर दिया. भारत ने 7 विकेट पर 296 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बना कर टारगेट को पूरा कर लिया.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मॉनगनुई में खेले गए आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया. तीन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत का सफाया 3-0 से कर दिया. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज में क्लीनस्वीप कर लिया है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जहां भारत ने 7 विकेट पर 296 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बना कर टारगेट को पूरा कर लिया.

भारत के लिए के एल राहुल ने 112 रन, श्रेयस अय्यर 62 रन, मनीष पांडे के 42 रन, और पृथ्वी शॉ के 40 रनों के बदौलत भारत ने 296 रनों का स्करो खड़ा किया था. वहीं विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. जहां केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा था, वहीं एक बार फिर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी भारत को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही. दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल आउट हो गए. न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के लिए हेनरी निकोल्स ने 103 गेंद में 80 और मार्टिन गप्टिल ने 46 गेंद में 66 रनों की पारी खेली. कॉलिन डी ग्रांडहोम ने 28 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए. भारत की गेंदबाजी भी खराब रही. भारत के लिए यजुवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. इसके अलावा शार्दुल और जड़ेजा ने 1-1 विकेट लिए.

वहीं कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘हम उतना खराब भी नहीं खेले जैसा कि सीरीज के अंतिम परिणाम में दिख रहा है. हमें जो मौके मिले हम उन्हें भुनाने में नाकाम रहे. हमारे प्रयास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को जीतने के लिए काफी नहीं थे.’ साथ ही भारतीय कप्तान ने कहा, ‘गेंद से हम नियमित अंतराल पर विकेट चटकाने में नाकाम रहे. हमारी फील्डिंग बिल्कुल अच्छी नहीं रही. हम इतना बुरा भी नहीं खेले, लेकिन जब आप मौके भुनाने में नाकाम रहेंगे तो फिर आप जीत के हकदार नहीं रहते.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close