प्रधानमंत्री मोदी के अलावा जानिए और किससे मुलाकात करेंगे उद्धव ठाकरे

आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के तीन महीने बाद उद्धव ठाकरे नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। नरेन्द्र मोदी के अलावा ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे।

आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के तीन महीने बाद उद्धव ठाकरे नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। नरेन्द्र मोदी के अलावा ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों की माने तो यह मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है। इस विषय पर शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि ‘यह एक शिष्टाचार मुलाकात होगी’

पिछले साल नवंबर में उद्धव ठाकरे ने विपरीत विचारधारा वाली कांग्रेस और राकांपा पार्टी के समर्थन से महाराष्‍ट्र में सरकार बनाई थी। कुछ दिनों पहले से लगातार राज्‍य की गठबंधन सरकार में नेताओं के अलग अलग स्‍वर सामने आ रहे हैं। इससे अटकलों ने जोर पकड़ा है कि महाअघाड़ी की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।


महाराष्‍ट्र में गठबंधन सरकार के बीच सीएए-एनआरसी और एनपीआर को लेकर टकराव चल रही है। एक ओर राकांपा और कांग्रेस सीएए, एनआरसी और एनपीआर का खुलकर विरोध कर रही हैं तो वहीं उद्धव सरकार ने महाराष्‍ट्र में एनपीआर के तहत जनगणना के लिए अधिसूचना जारी कर दी हैं। यही नहीं उद्धव ठाकरे सीएए-एनआरसी व एनपीआर में फर्क समझाकर टकराव को और बढ़ाया। बात यहां खत्म नहीं हुई राकांपा सुप्रीमों शरद पवार ने ठाकरे के बयान को उनकी निजी राय बताते हुए दोहराया है कि उनकी पार्टी सीएए, एनआरसी और एनपीआर के बिल्‍कुल खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close