IND vs NZ: खेल के मैदान में रवींद्र जडेजा का दिखा कमाल, तो फैंस को याद आई धोनी की बात

क्राइस्टचर्च में भारत व न्यूजीलैंड के दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने खेल मैदान में कमाल दिखाया, तो क्रिकेट के फैंस ने धोनी की 7 साल पहले की बात याद की।

क्राइस्टचर्च में भारत व न्यूजीलैंड के दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दौरान भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमाल कर दिखाया , तो क्रिकेट के फैंस को धोनी की 7 साल पहले की बात याद आ गई। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए रवींद्र जडेजा ने डीप मिडविकेट पर हवा में उछलते हुए कीवी बल्लेबाज नील वैगनर का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। जिससे रवींद्र जडेजा और काइल जैमीसन के बीच नौवें विकेट की 51 रन की साझेदारी का अंत हुआ। रवींद्र जडेजा ने इस कैच को पकड़ा तो भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का 7 साल पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया।

2013 में अप्रैल के महीने में महेंद्र सिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा की फील्डिंग को लेकर ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि सर रवींद्र जडेजा कैच लेने के लिए दौड़ते नहीं हैं, बल्कि बॉल उन्हें खोज लेती है और उनके हाथों में गिर जाती है।

न्यूजीलैंड की पारी के 22 रन देकर दो विकेट गिराने पर रवींद्र जडेजा ने बोले कि ‘मैं उम्मीद कर रहा था कि वह डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा। लेकिन मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी। हवा के साथ यह इतनी तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई। जब मैंने कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने कैच पकड़ लिया है। एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की। हम अच्छी बल्लेबाजी और उन्हें दोबारा आउट करने की कोशिश करेंगे।” भारत ने न्यूजीलैंड को 235 रन पर आउट करके सात रन की बढ़त हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close